Skip to main content

Nokia ने जारी किया Android 11 रोडमैप, जानें किस डिवाइस के लिए कब रोल आउट होगा अपडेट


HMD Global ने Nokia के स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 अपडेट का रोडमैप जारी कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपने पुराने स्मार्टफोन्स Nokia 3.1 और Nokia 5.1 के लिए Android 10 का अपडेट रोल आउट किया है। हालांकि, कंपनी ने अपने इन डिवाइसेज के लिए तय समय से देरी के साथ Android 10 का अपडेट रोल आउट किया है।

Nokia के डिवाइसेज के लिए Android 11 अपडेट आधिकारिक तौर पर साल की आखिरी तिमाही से शुरू हो जाएगी। Google ने अपने Android 11 को पिछले महीने ही रोल आउट किया है। आइए, जानते हैं Nokia के किन डिवाइसेज के लिए कब रोल आउट किया जाएगा Android 11? 

HMD Global ने फिलहाल 14 डिवाइसेज के लिए Android 11 का रोडमैप शेयर किया है। इन डिवाइसेज के लिए रोल आउट इस महीने से ही शुरू हो जाएगा। Nokia के इन 14 डिवाइसेज के लिए 2021 की दूसरी तिमाही तक Android 11 का अपडेट रोल आउट कर दिया जाएगा।

इन डिवाइसेज के लिए रोल आउट होगा Android 11

इस तिमाही में Nokia 8.3 5G, Nokia 8.1, Nokia 5.3 और Nokia 2.2 के लिए Android 11 अपडेट रोल आउट किया जाएगा। Android 11 अपडेट इस साल लॉन्च हुए इन मिड और बजट स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट होगा। इसके बाद 2021 की पहली तिमाही में Nokia 4.2, Nokia 3.4, Nokia 2.4, Nokia 2.3 और Nokia 1.3 के लिए Android 11 अपडेट रोल आउट किया जाएगा। वहीं, 2021 की दूसरी तिमाही में Nokia 7.2, Nokia 6.2, Nokia 3.2, Nokia 1 Plus और Nokia 9 PureView के लिए Android 11 अपडेट रोल आउट किया जाएगा।

इसके अलावा Nokia के कई और मिड, बजट और प्रीमियम डिवाइसेज के लिए Android 11 अपडेट रोल आउट किए जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल उन डिवाइसेज के लिए कोई टाइमलाइन डिसाइड नहीं किया है। Nokia के स्मार्टफोन्स Android One या स्टॉक एंड्रॉइड पर काम करते हैं। कंपनी अपने सभी डिवाइसेज के लिए 3 साल तक मेजर एंड्रॉइड अपडेट रोल आउट करती है। Nokia अपने डिवाइसेज के लिए सबसे पहले Android सिक्युरिटी अपडेट रोल आउट करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में कंपनी के अन्य मिड और बजट रेंज के डिवाइसेज के लिए भी जल्द ही लेटेस्ट Android 11 अपडेट रोल आउट किया जाएगा।


Techno Anoop Blog पर सबसे पहले updates पढ़ने के लिए हमें   

यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर र फॉलो करें. 

Comments

Popular posts from this blog

मिनटों में 'Sold Out' हुआ Motorola का 4 कैमरे वाला ये स्मार्टफोन, 5000mAh की बैटरी से है लैस

मोटोरोला (Motorola) के वन फ्यूजन प्लस (Motorola One Fusion Plus) को आज (30 अगस्त) सेल में उपलब्द कराया गया था. सेल  फ्लिपकार्ट पर  दोपहर 12 बजे शुरू हुई और कुछ ही मिनट में ये पूरा बिक गया. फ्लिपकार्ट पर सेल का पेज खोलने पर 'Sold Out' का ऑप्शन दिख रहा है, जिसका मतलब साफ है कि फोन कि पॉपुलैरिटी इतनी है कि कुछ मिनट में इसकी पूरी युनिट बिक गई.  फोन में 5000mAh बैटरी जैसा दमदार फीचर मौजूद है. इस फोन की शुरुआती कीमत 17,499 रुपये है, जो कि इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है. मोटोरोला वन फ्यूजन प्लस के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजोलूशन 1080x2340 पिक्सल है. ग्राहक इस स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट ट्विलाइट ब्लू और मूनलाइट व्हाइट में खरीद सकते हैं. स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 730 G प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है. ये फोन ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ आता है, जिसे 2.2 GHz पर देखा गया है, जिसमें एड्रेनो 618 जीपीयू है. ये स्मार्टफोन स्टॉक एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप कैमरे की बात करे

'नमस्ते' के साथ भारत में लॉन्च हुआ एपल का पहला ऑनलाइन स्टोर

Apple Online Store India: भारत में बढ़ते ऑनलाइन शॉपिंग के क्रेज को देखते हुए एपल ने अपने ऑनलाइन स्टोर को भारत में लॉन्च आखिरकार लॉन्च कर दिया है। एपल के ऑनलाइन स्टोर का डोमेन https://www.apple.com/in/shop है। अब आप एपल के प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट, अमेजन की बजाय सीधे तौर पर एपल के स्टोर से ही खरीद सकते हैं। एपल के ऑनलाइन स्टोर पर आप अपने पुराने फोन को एक्सचेंज करके भी नया आईफोन ले सकते हैं, हालांकि एक्सचेंज के लिए कुछ पुराने फोन को ही लिस्ट किया गया है। मसलन यदि आपके पास पुराना iPhone XS Max है तो इसकी एक्सचेंज वैल्यू 35,000 रुपये तक मिलेगी, वहीं यदि आपके पास OnePlus 7 है तो यह रकम 15,655 रुपये हो जाएगी। एपल स्टोर से खरीदे गए सभी प्रोडक्ट की डिलीवरी 72 घंटों के अंदर होगी। एपल के इस स्टोर पर कंपनी के सभी प्रोडक्ट मिलेंगे। भारत में एपल के पहले ऑनलाइन स्टोर के बारे में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने ट्वीट करके जानकारी दी थी। एपल के इस ऑनलाइन स्टोर से यूजर्स आईफोन, आईपैड, एपल वॉच, मैकबुक और एपल टीवी जैसे प्रोडक्ट खरीद सकेंगे। कंपनी के मुताबिक इस ऑनलाइन स्टोर में यूजर्स को दुनियाभर में मौजूद एपल स्टोर